सपने में घर बनते देखना

मनुष्य के जीवन में घर बनाना एक लक्ष्य होता है। हर एक इंसान अपनी जिंदगी में एक अच्छा सा घर बनाना सपना होता है। एक अच्छा सा घर अपने आप मे खुशहाली देता है और साथ में आपको समाज में , रिश्तेदार में अच्छा पहचान देता है। आये जानते है की सपने में घर बनते देखने का क्या मतलब है।

सपने में नया घर बनते देखना
सपने में दुसरे का घर बनते देखना
सपने में ऊपर के तरफ घर बनते देखना
सपने में किसी टूटे हुए घर का बनना दिखना
सपने में घर को मरम्मत होते हुए देखना

यदि कोई व्यक्ति सपने में नया घर बनते देखता है या दुसरे का घर बनते देखना या ऊपर के तरफ घर बनते देखना या दोस्त के घर का घर बनते देखता है तो यह सभी एक अच्छा और शुभ संकेत है।

स्वप्न शास्त्रों और ज्योतिष के अनुसार अगर हम सपने में खुस का घर बनते देखते है है तो यह एक अपने आप में बहुत शुभ समाचार है। यह आपके आने वाले समय में भाग्य उदय होने का संकेत है। आपके जिंदगी में बृद्धि और समाज में आका मान सम्मान बढ़ेगा। आपकी आने वाले दिनों में घर बनने की संभावना भी बढ़ेगी।

सपने में दुसरे का घर बनते देखना

सपने में दुसरे का घर बनते देखना भी शुभ माना जाता है । इसका अर्थ यह है की आने वाले समय में आपकी मनोकामना और ईक्षा पूरी होगी। यह यह भी सूचित करता है की आपको अपना कर्म करते जाना है। जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी। यह आपकी आनेवाली सफलता का भी प्रतीक है। आपके बिज़नेस में भी लाभ मिलेगा।

सपने में ऊपर के तरफ घर बनते देखना

यह सपना आपकी उन्नति और प्रगति होने का संकेत है। आप आपने जीवन में नयी ऊचाई को पाने वाले है।

सपने में किसी टूटे हुए घर का बनना दिखना

सपने में किसी टूटे हुए घर का बनना दिखे तो यह इस बात को दर्शाता है की आपके बुरे दिन ख़त्म होने वाले है और अच्छे दिन आनेवाले है। आपके विवाह की भी सम्भवना बन रही है।

सपने में घर को मरम्मत होते हुए देखना

यदि आप सपने में घर को मरम्मत होते हुए देखते है तो यह इस बात को सूचित करता है की आपकी जीवन की जो भी परेशानीया है वो ख़त्म होने वाली है।

और भी

सपने क्यों आते हैं और इसका क्या मतलब होता है ?

सपने में घर बनते देखना

सपने में बिल्ली नजर आना या देखना

सपने में उल्लू का नजर आना

सपने में पशु पक्षी को देखना

सपने में पानी देखना

सपने में साँप को देखना

सपने में खुद को घूमते देखना

सपने में देवी देवता को देखना

Leave a Reply

Your email address will not be published.